राजस्थान स्टेट पावर लिफ्टिंग चौंपियनशिप-2024 का फीता काटकर किया शुभारम्भ

अलवर (हमारा वतन) वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय शर्मा ने अलवर में आयोजित 29वीं राजस्थान स्टेट जूनियर, सीनियर, मास्टर मेन और वूमेन पावर लिफ्टिंग चौंपियनशिप-2024 का फीता काटकर शुभारम्भ किया।

मंत्री शर्मा ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में खेलों को बढावा देने के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। खेलो इंडिया जैसे कार्यक्रमों से प्रतिभाओं को प्लेटफार्म मिल सका जिससे देश व दुनिया में वह अपना परचम लहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी खेल व खिलाडियों के लिए को आगे बढाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए राज्य सरकार ने खिलाडियों के हित में अनेक निर्णय लिए जिसका लाभ खिलाडियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि ओलम्पिक व पैरा ओलम्पिक खेलों में देश के युवाओं ने सराहनीय प्रदर्शन किया है। उन्होंने प्रतिभागी खिलाडियों से कहा कि समर्पण के साथ की गई कडी मेहनत से कोई भी लक्ष्य अर्जित किया जा सकता है। इस दौरान आयोजन सचिव आशीष जैमन ने प्रतियोगिता के आयोजितन के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

वन मंत्री ने किया जयसमंद व सिलीसेढ झील का दौरा :-

वन मंत्री संजय शर्मा ने जयसमंद बांध व सिलीसेढ झील का दौरा कर जायजा लिया। उन्होंने जिले में अच्छी वर्षा से जल स्त्रोतों में हो रही वर्षा जल की आवक को दृष्टिगत रखते हुए जिला व स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जल भराव क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी जाए। वर्षा की वजह से होने वाली क्षतिग्रस्त सडकों पर निगरानी रखे तथा उनको दुरूस्त करावे। उन्होंने निर्देश दिये कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जीर्णशीर्ण भवनों की भी सुरक्षा की दृष्टि से विशेष निगरानी रखी जाए। किसी भी प्रकार की वर्षा जनित दुर्घटना की रोकथाम हेतु प्रशासन अलर्ट रहे।

कार्यकारिणी को दिलाई शपथ :-

मंत्री शर्मा ने थोक वस्त्र व्यापार समिति अलवर की नवगठित कार्यकारिणी को शपथ दिलाकर कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण व संवर्धन हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि व्यापार को सुगम बनाने व व्यापारियों की मांगों व उनके हितों पर राज्य सरकार ने सकारात्मक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की सभी जायज मांगों को राज्य सरकार से निराकरण कराने का पूर्ण प्रयास करेंगे। इस दौरान नगर निगम के महापौर घनश्याम गुर्जर, संबंधित अधिकारी, कर्मचारी सहित प्रबुद्ध व्यक्ति एवं आमजन मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राम गोपाल सैनी 

किसी भी कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए संपर्क करें – 9214996258,7014468512।

हमसे जुड़ें :-

फेसबुक:- https://www.facebook.com/hamara.watan.750

ट्वीटर:-  https://twitter.com/HamaraWatan3

इंस्टाग्राम:- https://www.instagram.com/hamarawatan65/

यूट्यूब:- https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

जीवन अनमोल है, इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करो!

वीडियो देखने के लिए – https://www.youtube.com/channel/UCyLYDgEx77MdDrdM8-vq76A

आपके आस-पास की खबरें, होटल और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *