• anmol jeevan thubnail

साल 2021 के अंत तक देश में सभी को लग जाएगी कोरोना की वैक्सीन

जीवन अनमोल है इसे आत्महत्या कर नष्ट नहीं करें !

नई दिल्ली (हमारा वतन) देश में हर शख्स को इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका लग जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए शुक्रवार दोपहर को यह बात कही। उन्होंने राहुल गांधी के उस बयान पर जवाब देते हुए यह बात कही, जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि देश की 130 करोड़ आबादी में से अब तक 3 फीसदी लोगों को ही कोरोना के दोनों टीके लग पाए हैं। जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों की तरफ देखना चाहिए, जहां टीकाकरण में खामियां है।
 प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत में 2021 के अंत तक सभी लोगों का टीकाकरण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि राहुल गांधी को कोरोना वैक्सीन की चिंता है तो फिर उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों की ओर देखना चाहिए, जहां बड़ी खामियां हैं। कांग्रेस शासित राज्य 1 मई से दिए गए कोटे को ले ही नहीं रहे हैं, जिनका इस्तेमाल 18 से 44 साल की आयु वाले लोगों के टीकाकरण के लिए किया जाना है। वहीं कोरोना संकट के दौरान सरकार के मैनेजमेंट में कमी रहने के आरोप का जवाब देते हुए जावड़ेकर ने टूलकिट का मुद्दा उठा दिया। बता दें कि बीजेपी ने पिछले दिनों कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वह एक टूलकिट के जरिए सरकार को घेरने की रणनीति पर काम कर रही है।
बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी की नौटंकी के चलते देश में कोरोना की दूसरी लहर बढ़ी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इवेंट मैनेजर हैं और वह एक समय में एक ही इवेंट पर काम करते हैं। उन्हें रणनीति तैयार करना नहीं आता। यही नहीं कांग्रेस लीडर ने कहा कि देश में वैक्सीनेशन ही स्थायी हल है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसी चीजों से लंबी लड़ाई नहीं जीती जा सकती।
दिसंबर तक देश में 216 करोड़ टीकों का होगा उत्पादन
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने रोड मैप दिया है कि कैसे इस साल के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन के 216 करोड़ टीकों का उत्पादन किया जाएगा। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस साल के अंत तक देश की समूची वयस्क आबादी को कोरोना की टीके लग जाएंगे। यही नहीं उनका कहना था कि भविष्य में कोरोना के एक बार फिर से उभरने के खतरे को देखते हुए हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड किया जा रहा है। 21 मई को कोरोना की समीक्षा मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा था, ‘देश में अगस्त से दिसंबर 2021 के दौरान कुल 216 करोड़ कोरोना टीकों का उत्पादन किया जाएगा। वहीं इस साल जुलाई तक 51 करोड़ टीकों की खरीद की जाएगी।’
– रिपोर्ट : राम गोपाल सैनी 

हम सभी किसी ना किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं | पड़ोसी भूखा नहीं सोए इसका ध्यान रखें |

” हमारा वतन ” कोरोना योद्धाओं को दिल से धन्यवाद देता है |

विडियो देखने के लिए -https://www.youtube.com/channel/UCDNuBdPbTqYEOA-jHQPqY0Q

अपने आसपास की खबरों , लेखों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9214996258, 7014468512,9929701157.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *